गुनाहो का अंत....!

नागपुर पुलिस कमिश्नर ने लंबे समय से ड्यूटी से नदारद 4 पुलिसकर्मियों को बर्खास्त कर दिया है

नागपुर पुलिस कमिश्नर ने लंबे समय से ड्यूटी से नदारद 4 पुलिसकर्मियों को बर्खास्त कर दिया है

क्राइम ऑपरेशन न्यूज़-20 मार्च 24
नागपुर प्रतिनिधि,

नागपुर. एक तरफ जहां पुलिस विभाग में काम करने वाले कर्मचारियों पर बोझ बढ़ता जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ कुछ पुलिसकर्मी ऐसे भी हैं जो बिना वजह ड्यूटी से गायब रहते हैं. आगामी समय में लोकसभा चुनाव होने हैं.

ऐसे में अधिक मैनपावर की जरूरत है. कर्मचारियों की तैनाती की समीक्षा करते हुए सीपी रवींद्र कुमार सिंगल ने कहा कि कई कर्मचारी ऐसे हैं जो लंबे समय से ड्यूटी पर नहीं हैं.

बार-बार चेतावनी देने के बावजूद वे ड्यूटी पर नहीं आए तो सीपी सिंगल ने सख्त कार्रवाई करते हुए 4 कर्मचारियों को नौकरी से बर्खास्त कर दिया. बर्खास्त किए गए कर्मचारियों में मुख्यालय में तैनात प्रशांत अबाराव देशमुख, एमआईडीसी के कांस्टेबल कमलेश जावलीकर, मुख्यालय के प्रफुल्ल सईम और यातायात विभाग के कांस्टेबल सोना इंगले शामिल हैं। इसके अलावा कई कर्मचारी ड्यूटी पर नहीं आ रहे थे। ऐसे में सभी को कार्रवाई की चेतावनी दी गयी. सबक सिखाने के लिए निलंबन की चेतावनी भी दी गई।

सभी को सीपी के सामने लाइन में खड़ा कर दिया गया. उन्होंने कर्मचारियों से उनकी अनुपस्थिति का कारण पूछा। कई लोगों ने अपने मुद्दे उठाए और ड्यूटी पर लौट आए, लेकिन निलंबन का भी उपरोक्त चारों कर्मचारियों पर कोई असर नहीं हुआ, यही वजह है कि सीपी ने मंगलवार को चारों को सेवा से बर्खास्त करने का आदेश दिया.
कुछ ऐसा ही नजारा नागपुर पुलिस प्रशासन में देखने को मिल रहा है.