गुनाहो का अंत....!

पीएम की रेस पर बोले गडकरी, मैं यहां करियर बनाने नहीं आया हूं; बेझिझक फडणवीस के बारे में भी बात की,

पीएम की रेस पर बोले गडकरी, मैं यहां करियर बनाने नहीं आया हूं; बेझिझक फडणवीस के बारे में भी बात की,

क्राइम ऑपरेशन न्यूज़ 18 मार्च 24
क्राइम प्रतिनिधि,

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस के साथ संबंधों पर बहस गर्म है। उन्होंने स्वयं सभी चर्चाओं का उत्तर दिया है।

उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी और फड़णवीस के साथ अपने रिश्ते के बारे में बात की है.उन्होंने प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार बनने की दौड़ में शामिल होने की अटकलों पर भी विराम लगा दिया है.

टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ एक साक्षात्कार में, गडकरी ने फड़णवीस के साथ मतभेदों की खबरों को खारिज कर दिया और कहा कि वह फड़णवीस के गुरु थे। गडकरी ने यह भी कहा कि वह राजनीति में करियर बनाने नहीं आये हैं. वे जमीनी स्तर के कार्यकर्ता और संघ स्वयंसेवक बनना पसंद करते हैं।

पीएम मोदी के बारे में पूछे जाने पर गडकरी ने कहा कि उन्होंने गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में बहुत अच्छा काम किया है. 2014 में उन्हें प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करने से बीजेपी को 2014 का चुनाव जीतने में मदद मिली. 2019 में भी हमने उनके नेतृत्व में अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन दोहराया। आज दस साल बाद हम यह कहने की स्थिति में हैं कि भाजपा ने एक दशक में जो हासिल किया, वह कांग्रेस ने पिछले 60-65 साल में भी नहीं हासिल किया। देश की जनता ने मोदी सरकार पर भरोसा जताया है. वह एक बार फिर रिकॉर्ड मतों से निर्वाचित होंगे. गडकरी ने कहा कि हम 400 का आंकड़ा जरूर पार करेंगे.

•बीजेपी संसदीय बोर्ड से निष्कासन के सवाल पर क्या बोले गडकरी?

इस सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, मेरा मानना है कि राजनीति सामाजिक-आर्थिक सुधारों का एक उपकरण है. इसीलिए मैं पोस्ट के प्रति आकर्षित नहीं होता. प्रधानमंत्री मोदी के साथ मेरे संबंध बहुत मधुर हैं।’

•फड़णवीस के साथ आपके रिश्ते कैसे हैं?

इस सवाल का जवाब देते हुए गडकरी ने कहा कि ऐसी अटकलें हैं कि फड़णवीस के साथ कुछ मुद्दों पर सहमति नहीं बन पा रही है. मैंने फड़णवीस के राजनीतिक प्रवेश की शुरुआत उनके पिता से मिलकर की. एक ही क्षेत्र से दो बड़े नेता होने पर लोग अंदाजा लगाते रहते हैं. मैं इस मामले में दखल नहीं दे रहा हूं.’मुझे भी कोई शिकायत नहीं है. हमारे बीच कोई मतभेद नहीं है.भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चन्द्रशेखर बावनकुले भी मुझसे सलाह लेते हैं। मैं उनसे कहता हूं कि पक्ष-विपक्ष पर विचार करने के बाद ही निर्णय लें।

•प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी पर क्या बोले गडकरी? इस सवाल का जवाब देते हुए गडकरी ने कहा कि मैं कभी भी प्रधानमंत्री पद की दौड़ में नहीं था. मैं आज जो कुछ भी हूं उससे संतुष्ट हूं। मैं भाजपा का कट्टर कार्यकर्ता हूं। मैं ऐसा नेता नहीं हूं जिसकी गिनती की जा सके. मैं सबका साथ सबका विकास में विश्वास करता हूं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार सराहनीय कार्य कर रही है। मुझे पूरा विश्वास है कि मोदी के नेतृत्व में हम तीसरी बार फिर केंद्र में सरकार बनाएंगे।